पीएम आवास हितग्राहियों से चौपाल में किया संवाद

 

नरसिंहपुर प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के अंतर्गत समय सीमा में अपूर्ण आवासों की पूर्णता एवं आवास प्लस में शतप्रतिशत पंजीयन किया जाना सुनिश्चित करें। इस आशय के निर्देश अतिरिक्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री सतीश चंद्र अग्रवाल ने ग्राम मडवा की चौपाल में उपस्थित अधिकारियों को दिए।

ए सी ई ओ श्री अग्रवाल ने ग्राम पंचायत पिपरिया के आश्रित ग्राम मडवा में आयोजित चौपाल में उपस्थित हितग्राहियों एवं ग्रामीण जनों से संवाद करते हुए कहा की रोटी ,कपड़ा और मकान हम सबकी सर्वोच्च प्राथमिकताओं में आते हैं। हितग्राहियों को आवास बनाने हेतु प्रेरित करते हुए श्री अग्रवाल ने कहा कि शासन ने आपके लिए प्रधानमंत्री आवास के रूप में स्वीकृति प्रदान करते हुए पक्के मकान का सपना पूरा किया है।

इसलिए आवास की किस्त प्राप्त होते हैं निर्धारित मानकों के अनुरूप गुणवत्तापूर्ण आवास का निर्माण समय सीमा में कराया जाना आवश्यक है। श्री अग्रवाल में चौपाल में लगभग 48 हितग्राहियों से रूबरू वन टू वन चर्चा करते हुए आवास पूर्णता में आने वाली कठिनाइयों के विषय में भी जानकारी ली ।

उन्होंने हितग्राहियों की समस्याओं का निराकरण करते हुए आवश्यक संसाधन आवश्यकता के अनुरूप उपलब्ध कराने के निर्देश जनपद स्तरीय अधिकारियों को दिए। विदित हो कि ग्रामीण विकास विभाग के निर्देशानुसार आवास सुविधा पखवाड़ा का आयोजन जिले में भी किया जा रहा है। जिसके अंतर्गत तिथि वार अधिकारियों की नियुक्ति की जा कर प्रधानमंत्री आवास निर्माण में प्रगति, अपूर्ण आवासों की पूर्णता और आवास प्लस में पंजीयन की कार्रवाई के आदेश सीईओ जिला पंचायत ने किये है।

अतिरिक्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री अग्रवाल ने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि गठित दल चौपालों में उपस्थित होकर निर्देशानुसार कार्यवाहीया करेंगे। चौपाल में विभागीय अधिकारी सरपंच सचिव रोजगार सहायक एवं ग्रामीण जनों की मौजूदगी रही।

Telegram Group Join Now
WhatsApp Channel Join Now
WhatsApp Group Join Now