नगर गौरव दिवस- नरसिंह महोत्सव- 2022″ विधायक व कलेक्टर ने पीली झंडी दिखाकर किया मैराथन दौड़ का शुभारंभ खुद भी दौड़े

नरसिंहपुर, नगर गौरव दिवस- नरसिंह महोत्सव- 2022 के तीन दिवसीय कार्यक्रम के अंतर्गत पहले दिन गुरूवार 12 मई को विधायक श्री जालम सिंह पटैल व कलेक्टर श्री रोहित सिंह ने पीली झंडी दिखाकर स्टेडियम ग्राउंड नरसिंहपुर से मैराथन दौड़ का शुभारंभ किया। मैराथन दौड़ में बच्चे, युवा, बुजुर्ग, महिलायें, खिलाड़ी बड़ी संख्या में शामिल हुए।

मैराथन दौड़ स्टेडियम ग्राउंड से कलेक्टर बंगला के सामने से होते हुए गांधी चौक, उत्कृष्ट विद्यालय, जिला अस्पताल, नगर पालिका चौराहा, सुभाष चौराहा, बाहरी रोड इतवारा बाजार, अष्टांग चिकित्सालय के सामने से होते हुए सुनका चौराहा, मुशरान पार्क से सिंहपुर चौराहा, पुराना बस स्टेंड, सतीश टॉकीज, जनपद कार्यालय, कोतवाली के सामने से होते हुए वापस स्टेडियम ग्राउंड पहुंची।

मैराथन दौड़ के लिए 4 चैक पोस्ट गांधी चौराहा, सुभाष पार्क चौराहा, अष्टांग चिकित्सालय के सामने और मुशरान पार्क के सामने बनाये गये थे। प्रतिभागियों के लिए जगह- जगह पीने के पानी, केला, ग्लूकोज आदि की व्यवस्था की गई थी।

विधायक व कलेक्टर भी शामिल हुए मैराथन दौड़ में

मैराथन दौड़ में विधायक श्री जालम सिंह पटैल, कलेक्टर श्री रोहित सिंह, पुलिस अधीक्षक श्री विपुल श्रीवास्तव, डीएफओ श्री पीडी ग्रेबियल, सीईओ जिला पंचायत डॉ. सौरभ संजय सोनवणे, अपर कलेक्टर श्री दीपक कुमार वैद्य, एसडीएम सृष्टि जयंत देशमुख व राजेश शाह, श्री सुनील कोठारी, श्री बंटी सलूजा, श्री लाल साहब जाट, अन्य जनप्रतिनिधि व अधिकारी भी शामिल हुए।

मैराथन दौड़ के समापन अवसर पर स्टेडियम ग्राउंड में विधायक श्री पटैल ने नगर गौरव दिवस की जिलावासियों को शुभकामनायें दी। उन्होंने बताया कि नरसिंह जयंती को नरसिंहपुर नगर सहित सम्पूर्ण जिले में गौरव दिवस के रूप में मनाने का निर्णय लिया गया है। उन्होंने बच्चों, युवा, बुजुर्ग, महिलाओं और सभी नागरिकों से गौरव दिवस के कार्यक्रमों में अधिकाधिक सहभागिता का आव्हान किया। श्री पटैल ने कहा कि भगवान नरसिंह ने अन्याय को समाप्त कर न्यायपूर्ण व्यवस्था स्थापित की।

 

 

कलेक्टर सिंह ने कहा कि नरसिंह महोत्सव का कार्यक्रम केवल नगर तक सीमित न रहे, इसमें सभी नगरीय निकायों, ग्राम पंचायतों और ग्रामों के लोग सहभागी बनें। भगवान श्री नरसिंह की जयंती के उपलक्ष्य में नगर गौरव दिवस के आयोजन को सभी की सहभागिता से जिले के गौरव दिवस के रूप में मनाया जाना है।

यह भी पढ़िये :-समाज के विभिन्न अंगों के प्रति उत्तरदायित्व की भावना के साथ हो प्रबंधन

उन्होंने नरसिंह महोत्सव के कार्यक्रमों में पीले वस्त्र पहनकर शामिल होने की अपेक्षा की। श्री सिंह ने कहा कि नगर गौरव दिवस के उपलक्ष्य में नरसिंह तालाब में बरगी नहर के माध्यम से नर्मदा जल आ गया है। इस अवसर पर मां नर्मदा के स्वागत में नरसिंह तालाब परिसर में आरती, पूजा- अर्चना और नर्मदाष्टक का पाठ 12 मई की शाम 6 बजे से होगा। इस अवसर पर सभी नागरिक अधिकाधिक सहभागिता दें।

Telegram Group Join Now
WhatsApp Channel Join Now
WhatsApp Group Join Now