दिन दहाड़े अस्पताल के ऑक्सीजन प्लांट की पाइप लाइन चोरी

के के दुबे शिवपुरी

शिवपुरी जिला अस्पताल अब पूरी तरह से असुरक्षित हो गया है। यहां अब हर रोज कोई न कोई चोरी की वारदात लगातार घटित हो रही है। अस्पताल में हो रहीं लगातार चोरी के क्रम में एक चोर ने ऑक्सीजन प्लांट से ऑक्सीजन सप्लाई की जाने वाली पाइप लाइन चोरी कर ली।

चोरी की इस घटना का खुलासा तब हुआ जब अस्पताल के स्टाफ ने टेस्टिंग के लिए ऑक्सीजन प्लांट चालू किया और ऑक्सीजन वार्ड तक पहुंचने की बजाय हवा में फैलने लगी। जब स्टाफ ने छत पर जाकर देखा तो पूरी पाइप लाइन गायब थी। सीसीटीवी खंगालने पर पता चला कि सोमवार की सुबह 7 से 8 बजे के बीच एक चोर प्ले ग्राउंड की तरफ से अस्पताल की छत ओर चढ़ा और उसने पाइप लाइन को अस्पताल के तोड़ कर बायो वेस्ट मटेरियल एकत्रित करने वाली थैली में रखा और वहां से चला गया। बताया जा रहा है कि चोर इस घटना को अंजाम देने के बाद एक बार फिर से चोरी करने वहां आया।

वहीं कानून के जानकारों की मानें तो ऑक्सीजन पाइप लाइन की चोरी सिर्फ एक सामान्य चोरी नहीं है, बल्कि यह जानलेवा कृत्य है, क्योंकि पाइप लाइन काटे जाने से एक जरूरतमंद मरीज तक ऑक्सीजन की सप्लाई रुक जाती है। जिसके चलते कई मरीजों की जान खतरे में पड़ सकती है। वहीं अस्पताल प्रबंधन इस चोरी की घटना को सामान्य मानते हुए सिर्फ पुलिस में चोरी की घटना का आवेदन दिया गया है।

वहीं प्रभारी आरएमओ ने बेतुका बयान देते हुए कहा कि ऑक्सीजन लाइन का छोटा सा टुकड़ा चोरी हुआ है मामला मेरे संज्ञान में लाया गया है,हमने मामले की शिकायत पुलिस को दर्ज करा दी है। यह लगातार चोरियां क्यों हो रही हैं,यह जांच का विषय है और हम इसकी जांच करवाएंगे।

Telegram Group Join Now
WhatsApp Channel Join Now
WhatsApp Group Join Now