खेलों इंडिया यूथ गेम्स : मध्यप्रदेश ने जीती ओवरऑल चैम्पियन ट्राफी

खेलों इंडिया यूथ गेम्स : हरियाणा के पंचकुला में खेले जा रहे खेलों इंडिया यूथ गेम्स में मध्यप्रदेश के खिलाडियों ने अपना बेहतरीन प्रदर्शन कर ओवरऑल ट्राफी अपने नाम कर ली है।

मध्यप्रदेश ने जीती,खेलों इंडिया यूथ गेम्स

इस वर्ष खेलों इंडिया गेम्स में देशज खेलों के साथ पहली बार मलखंभ को भी जोड़ा गया है। Khelo India Youth Games में मध्यप्रदेश की टीम 5 स्वर्ण, 5 रजत और दो कांस्य पदक सहित कुल 12 पदक जीत कर ओवरऑल चेम्पियन बनी हैं।

Khelo India Youth Games

खेलों इंडिया में मध्यप्रदेश की बालिका टीम को ओवरऑल परफार्मेन्स के लिए स्वर्ण पदक तथा बालकों को रजत पदक मिला है। मध्यप्रदेश के पंकज गारगामा ने सबसे अधिक तीन स्वर्ण पदक जीते है। पंकज ने हैगिंग, रोप मलखंब में एक-एक स्वर्ण और ओवरऑल में एक स्वर्ण पदक हासिल किया। इसके अतिरिक्त सिद्धि गुप्ता ने पोल मलखंभ में स्वर्ण पदक, प्रणव कोरी ने पोल मलखंभ में रजत पदक तथा इंद्रजीत नागर ने रोप और हैगिंग मलखंभ में एक-एक रजत तथा ऑलराउंड में कांस्य पदक हासिल किया है। मध्यप्रदेश टीम की हर्षिता कनाडकर पोल मलखंभ में स्वर्ण पदक तथा रोप मलखंभ में कांस्य पदक जीता है।


Also Read :-त्रिस्तरीय पंचायत आम निर्वाचन 2022:मतदान दलों का द्वितीय प्रशिक्षण 16 से 19 जून तक


खेल एवं युवा कल्याण मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया ने सभी खिलाडियों को ओवरऑल चैम्पियन बनने की बधाई दी है। उन्होंने कहा कि खेलो इंडिया यूथ गेम्स में हमारे खिलाड़ी देशज खेल में 12 पदक हासिल कर प्रदेश को गौरवान्वित किया है। उन्होंने वर्ष 2013 में पारंपरिक खेल मलखंभ को राज्य खेल घोषित करने पर मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान का आभार व्यक्त किया है। श्रीमती सिंधिया ने कहा कि प्रदेश में 11 फीडर सेंटर संचालित हैं। खेलो इंडिया गेम्स में मध्यप्रदेश के खिलाड़ियों ने महाराष्ट्र को हराकर अपना परचम लहराया है।


देश दुनिया की नई खबरे पाने के लिए हमसे जुड़े ,नई अपडेट के लिए व्हाट्सएप ग्रुप लिंक पर किलिक करे
व्हाट्सएप ग्रुप…

Group 1 , Group 2 , Group 3 , Group 4 ,Group 5
Telegram Group Join Now
WhatsApp Channel Join Now
WhatsApp Group Join Now